All events

भाजपा किसान मोर्चा की जिला कार्यकारिणी की बैठक आज जिला कार्यालय उधमपुर में सम्पन्न हुई।

बैठक में किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आर एस चिब व जिला उधमपुर के अध्यक्ष संसार सिंह व जिला उधमपुर के विभिन्न इलाकों से आए हुए मोर्चा के पदाधिकारी ,ग्रामीण व किसान मौजूद थे।
कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश महासचिव पवन खजुरिया भी मुख्य रूप से शामिल हुए।
बैठक में किसानों ने अपने अपने इलाकों में आ रही समस्याओं को उनके समक्ष रखा। उनका कहना था कि सरकार की कई स्कीमें अभी तक हमारे इलाकों में नहीं पहुंची हैं। इसके लिए सरकार को चाहिए कि इन स्कीमों को जल्द ही किसानों तक पहुंचाया जाए ताकि बाकी किसान भी इनका लाभ ले सकें।
इस अवसर पर जानकारी देते हुए आर एस चिब का कहना था कि वित्त मंत्री अरुण जेतली ने बजट किसानों को केंद्रित कर बनाया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों को सभी फसलों के साथ साथ बांस की पैदावार बढ़ाने पर जोर दिया। इससे निकलने बाले पदार्थ से गाड़ियों के लिए ईंधन तैयार किया जाएगा।
प्रदेश महासचिव पवन खजुरिया ने बताया कि केंद्र सरकार ने किसानों के लिए बहुत सारी योजनाएं बनाईं हैं। जिनमें किसान फसल बीमा योजना प्रमुख है इस योजना से किसान बहुत कम पैसों से अपनी फसल का बीमा करवा सकता है, जिससे वह भविष्य के प्रति चिंतित नहीं होगा। पवन खजुरिया ने आगे कहा कि सरकार लगभग 1 लाख पंचायतों को इंटरनेट से जोड़ने जा रही है। इससे किसान घर बैठे केंद्र की योजनाओं से सम्बंधित जानकारी हासिल कर सकेंगे।
इस अवसर पर भाजपा उधमपुर के जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता , जुगलकिशोर, मिलखी राम,सुभाष अत्तरी , मूलराज , बद्रीनाथ , पवित्तर सिंह , सूरम सिंह , करनैल सिंह , रामेश्वर और घनश्याम दास भी मौजूद थे।